Thursday, September 19, 2024

MP Election 2023: कांग्रेस की लिस्ट पर कैलाश विजयवर्गीय ने दी अपनी प्रतिक्रिया, बोले- 44 कैंडिडेट भी…

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज नवरात्र के पहले दिन अपने 144 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि इस पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस की लिस्ट जारी होने पर आई बीजेपी कि प्रतिक्रिया

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख की काफी करीब आ गई है। ऐसे में बीजेपी अब तक चौथी लिस्ट जारी करते हुए 136 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। बता दें कि आज कांग्रेस ने अपने 144 उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 69 निवर्तमान विधायकों के नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है कि आज जैसे ही कांग्रेस ने अपने कैंडिडेट के नाम की घोषणा की, वैसे ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय का इसे लेकर बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के सारे कैंडीडेट्स फ्यूज बल्ब की तरह है और इन 144 कैंडीडेट्स में 44 कैंडिडेट भी अपनी जीत दर्ज नहीं कर पाएंगे।

किसकी होगी जीत, किसकी होगी हार

फिलहाल तो मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां अपनी-अपने जीत का दावा कर रही हैं। ऐसे में इसके साथ ही आरोप और प्रत्यारोप का भी सिलसिला जारी है। अब देखना यह होगा कि जनता किसे अपना समर्थन देती है और किसे नहीं। बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सरकार बना ली थी लेकिन 18 महीने बाद ही सरकार गिर गई। जिसके बाद फिरसे भाजपा ने अपनी सरकार बना ली है। इस दौरान बता दें कि प्रदेश में लंबे समय से बीजेपी की सरकार है और शिवराज सिंह चौहान यहां के मुख्यमंत्री हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि 144 टिकट पर काफी मंथन के बाद सूची जारी की गई है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह सभी चेहरे जीतने वाले हैं। अब आने वाली सूची का भी इंतजार हो रहा है। इसमें सभी की हिस्सेदारी रहे, यही कांग्रेस की पहली प्राथमिकता रहेगी।

Latest news
Related news