Friday, September 20, 2024

MP Election: कांग्रेस की पहली लिस्ट पर कई नेता नाराज, इस्तीफा देने का सिलसिला शुरू

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर जमकर हमला कर रहे हैं। इसी बीच नवरात्रि के पहले दिन कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। सूची के जारी होते ही पार्टी में विरोध शुरू हो गया है। टिकट न मिलने से नाराज नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है।

इन सीटों पर नाराजगी

बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को पहली लिस्ट जारी की। जिसमें 144 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी का नाम सामने आ गया है। टिकट न मिलने से नाराज पार्टी के कई नेताओं ने नाराजगी दिखाई है और इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। ग्वालियर की ग्रामीण, दतिया, डबरा, सतना की नागौद, बिजावर, टीकमगढ़ की खरगापुर विधानसभा सीटों पर कई नेताओं ने विरोध जताया है।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। चुनाव की तारीखों के साथ ही प्रदेश में आचार संहित लागू हो गई है। 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा और 30 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन की जांच अक्टूबर को होगी तथा 2 नवंबर नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

Latest news
Related news