Thursday, September 19, 2024

‘अटूट विश्वास है आप डबल इंजन की सरकार बनायेंगे’ MP की जनता के नाम PM मोदी ने लिखा खत

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां के जनता के नाम एक पत्र लिखा है। अपने चिट्ठी में पीएम मोदी ने सबसे पहले मां नमर्दा को प्रणाम किया है। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं जब भी मध्यप्रदेश आता हूं तो यहां के लोग जो प्रेम और स्नेह मुझे देते हैं। उससे मुझे अपार ऊर्जा मिलती है। पिछले 20 सालों में एमपी बीमारू राज्य के अपने अतीत से बाहर निकलकर विकास की राह पर जिस गति से आगे बढ़ रहा है वो मेरे लिए अत्यंत हर्ष की बात है। बता दें कि भोपाल में स्थित प्रदेश बीजेपी कार्यालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पीएम मोदी का पत्र जारी किया है।

गर्व की हो रही अनुभूति

पीएम मोदी ने अपने पत्र में आगे लिखा कि पिछले 20 सालों में आपने जो हम पर भरोसा दिखाया है उससे मध्यप्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है। इन बीस सालों में सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं बीजेपी सरकार की अथक मेहनत के परिणामस्वरूप आज एमपी में 5 लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास दर 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को देख कर मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है।

एक उन्नत भविष्य राह देख रहा

ये 20 वर्ष न सिर्फ मध्यप्रदेश के विकास के रहे हैं बल्कि ये आपके हम पर विश्वास के भी रहे हैं। आज मध्य प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र प्रोत्साहन का मॉडल बन गया है। भाजपा सरकार ने अपने गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धि के लिए मध्य प्रदेश के हर वंचित के लिए अनगिनत योजनाएं चलाई हैं, जिनके चलते आज मध्य प्रदेश में 1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आएं हैं। महिला कल्याण के प्रति समर्पण भाव रखते हुए हमने लाड़ली बहनों और लाड़ली लक्ष्मियों की उन्नति के लिए निरंतर काम किया है। आज मध्य प्रदेश के किसानों, दलितों, आदिवासियों एवं युवाओं का वर्तमान विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के चलते बेहतर हुआ है और उनके सामने एक उन्नत भविष्य राह देख रहा है।

टॉप 3 अर्थव्यवस्था में शामिल मध्यप्रदेश

वर्ष 2014 से पहले, केंद्र की कांग्रेस सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को जनकल्याण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थी। आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद मध्य प्रदेश के भीतर एक नयी क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहाँ मध्य प्रदेश को एक उज्ज्वल भविष्य दिया है वहीं अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है। यह आपके और डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि मध्य प्रदेश भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल होने की राह पर तेजी से बढ़ रहा है।

इस बार डबल इंजन की सरकार की सरकार

मेरा सदा से मध्य प्रदेश के साथ एक विशेष जुड़ाव रहा है जिसके चलते आपने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी, मुझे पूरा विश्वास है कि उसी तरह आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सीधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं भाजपा पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएँगे।
आपके सुखद भविष्य की कामना के साथ….आपका नरेंद्र मोदी।

Latest news
Related news