Friday, September 20, 2024

MP Election: विधानसभा चुनाव के लिए BSF तैयार, शिवपुरी की सड़कों पर उतरे जवान

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। साथ ही शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराने के लिए बीएसएफ ने भी अपना मोर्चा संभाल लिया है। चुनाव के मद्देनजर जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है। इसी बीच शिवपुरी में बीएसएफ के जवानों ने गस्त लगाना शुरू कर दिया है।

सभी विधानसभा में भेजे जायेंगे जवान

शिवपुरी में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र से 150 की संख्या में बीएसएफ के जवान भेजे गए हैं। इन जवानों ने स्थानीय पुलिस व अधिकारियों के साथ मिलकर शहर में फ्लैग मार्च निकाला। यह फ्लैग मार्च कोर्ट रोड, माधव चौक, फिजिकल क्षेत्र, पुरानी शिवपुरी क्षेत्र, झांसी तिराहा होते हुए वापस पुलिस लाइन जाकर खत्म हुआ। इसमें एडिशनल एसपी संजीव मुले और बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट सौरभ बिश्नोई भी शामिल हुए। अधिकारियों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में जिले की सभी विधानसभाओं में बीएसएफ के जवान क्षेत्रीय पुलिस बल के साथ मिलकर डोमिनेशन मार्च निकालेगी।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही प्रदेश में आचार संहित लागू हो गई है। 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जायेगा और 30 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन की जांच 31 अक्टूबर को होगी तथा 2 नवंबर नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है।

Latest news
Related news