Friday, September 20, 2024

MP Election: आधी रात को कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, निशा बांगरे के लिए छोड़ी सीट

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। इसी बीच कांग्रेस ने एमपी में अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 88 प्रत्याशियों के नाम हैं। पार्टी की तरफ से अब तक 229 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। अब सिर्फ एक सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान होना बाकी है। बता दें कि अपनी दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने तीन टिकट बदल दिये हैं। जिसमें गोटेगांव, पिछोर और दतिया का सीट शामिल है।

नरोत्तम मिश्रा के सामने राजेंद्र भारती

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को 144 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इस बार कांग्रेस ने दतिया विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बदल दिया है। पहले इस सीट से अवधेश नायक को खड़ा किया गया था जगह पर राजेंद्र भारती को टिकट दिया गया है। अब वो बीजेपी उम्मीदवार और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ मैदान में होंगे। बता दें कि राजेंद्र भारती इससे पहले एक बार नरोत्तम मिश्रा को शिकस्त दे चुके हैं। बताया जा रहा है कि अवधेश नायक के टिकट का दतिया में विरोध हो रहा था। पार्टी कार्यकर्ताओं में उन्हें लेकर असंतोष था, जिसके बाद कांग्रेस नेत्तृत्व को टिकट बदलना पड़ा।

निशा बांगरे के लिए छोड़ी एक सीट

वहीं कांग्रेस ने पिछोर से शैलेंद्र सिंह का टिकट बदलकर अरविंद सिंह लोधी को उनकी जगह पर खड़ा किया है जबकि गोटेगांव से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति का टिकट काटकर उन्हें फिर से टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने सिर्फ बैतूल जिले की आमला सीट सिर्फ छोड़ रखी है। कहा जा रहा है कि इसपर डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे चुनाव लड़ सकती है। इन तीन जगहों पर बदले प्रत्याशी-

  • दतिया- राजेंद्र भारती (अवधेश नायक के जगह पर)
  • पिछोर- अरविन्द सिंह लोधी (शैलेन्द्र सिंह के जगह पर)
  • गोटेगांव – एससी नर्मदा प्रसाद प्रजापति (शेखर चौधरी के जगह पर)

Latest news
Related news