Friday, September 20, 2024

MP Election: कमलनाथ के आवास के सामने जमकर बवाल, नाराज कार्यकर्ताओं को रोकने में पुलिस नाकाम

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टयों ने अपनी कमर कस ली है। इस कड़ी में राजनीतिक दलों द्वारा लगातार प्रत्याशियों के नामों ऐलान हो रहा है। वहीं टिकट नहीं मिलने पर कई कार्यकर्ता विरोध भी कर रहे हैं। रविवार को केंद्रीय मंत्री सिंधिया के महल के बाहर तो आज यानी सोमवार को पूर्व सीएम कमलनाथ के घर के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा। कार्यकर्ता अपने नेताओं को टिकट नहीं मिलने से नाराज बताये जा रहे हैं।

समर्थक नाराज

बता दें कि प्रदेश में बीजेपी की तरफ से अब तक 230 सीटों में से 228 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा चुका है जबकि कांग्रेस 229 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। जिन्हें टिकट मिला है वो तो बहुत खुश है लेकिन जिन्हें नहीं मिल पाया है वो नाराजगी जता रहे हैं। उनके समर्थक विरोध प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं।

कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी

सोमवार को कमलनाथ के बंगले पर पहुंचकर हज़ारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिन उम्मीदवारों को टिकट नहीं मिला उनके समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने। कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी है। बता दें कि मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी।

5 सालों में बढ़े वोटर

मालूम हो कि 2023 में मध्यप्रदेश में मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार 925 हैं जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान वोटरों की संख्या 5 करोड़ 4 लाख 33 हजार 79 थी। इन 5 सालों में 10 प्रतिशत पुरुष तो 13 प्रतिशत महिला वोटरों की संख्या बढ़ीं हैं।

इन राज्यों में होना है चुनाव:-

मध्यप्रदेश- 17 नवंबर को राज्य की सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
छत्तीसगढ़ – 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
मिजोरम- 7 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
राजस्थान- 23 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
तेलंगाना- 30 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना

Latest news
Related news