Friday, September 20, 2024

MP Election 2023: चंबल में BJP और BSP प्रत्याशी पर FIR, बिना अनुमति कर दिया था ये काम

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को होने हैं। जिस कारण पूरे प्रदेश में अचार संहिता लगा हुआ है। लेकिन भिंड और बीजेपी के प्रत्याशी ये बात भूल गए। लिहाजा नामांकन के दिन दोनों प्रत्याशियों पर FIR दर्ज हो गई,क्योंकि दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन भरने के लिए जाते समय क्षमता से ज्यादा गाड़ियां रैली में उतारी थी।

बिना अनुमति 100 से अधिक गाड़ी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजेपी और बसपा के प्रत्याशियों ने भिंड में अलग-अलग रूट और समय पर रैली निकालने को लेकर अनुमति तो ली थी, लेकिन बिना रिटर्निंग ऑफिसर की अनुमति इन विशाल रैलियों में 100 से अधिक बैनर पोस्टर लगे प्रचार वाहन लाए गए थे। जो अचार सहिंता के नियमों का सीधा उल्लंघन है। इन वाहनों के चलते लोगों को जाम और आवागमन की परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही निर्वाचन के लिए बनाये स्ट्रांग रूम के पास निर्वाचन कार्य में लगे लोगों को परेशानी हुई।

देहात कोतवाली में मामला दर्ज

बताया जा रहा है कि दोनों ही प्रत्याशियों के खिलाफ निर्वाचन मॉनिटरिंग टीम की तरफ से देहात थाना क्षेत्र में आचार सहिंता का उल्लंघन करते हुए पाये जाने पर थाने में FIR दर्ज कराई गई है। दरसअल, निर्वाचन आयोग के कर्मचारियों की ओर से देहात कोतवाली में बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाहाऔर बसपा प्रत्याशी संजीव सिंह कुशवाहा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन के दौरान बड़ी रैलियां की थी जिसमें बिना अनुमति के निर्धारित संख्या से अधिक वाहनों को रखा गया था।

Latest news
Related news