Friday, September 20, 2024

Weather Update: IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

भोपाल। दिवाली के बाद मौसम का मिजाज तेजी से बदल गया है.एमपी में मौसम बदलने के साथ ही कड़ाके की ठंड महसूस होने लगी है. 15 नवंबर को प्रदेश में सबसे कम 12 डिग्री सेल्सियस तापमान पचमढ़ी में पाया गया. वहीं कई जिलो में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आस – पास बना रहा. हवाओं का रुख उत्तर पूर्वी दिशा की ओर बना हुआ है, जिसके चलते तापमान में गिरावट देखा जा रहा है।

IMD ने जारी किया अलर्ट

बता दें, मौसम विभाग ने 3-4 दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने के निर्देश दिए है। न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो प्रदेश के पचमढ़ी में ठंडक देखने को मिली वही ग्वालियर में 12.4, दतिया में 12.3 , जबलपुर में 14.2, भोपाल 15, इंदौर में 15.8 डिग्री सेल्सियस तापमान पाया गया है। आने वाले कुछ दिनो में तापमान इसी तरह रहने के अनुमान हैं ।

बूंदा- बांदी होने की आशंका

प्रदेश में तापमान में गिरावट आने के बाद ठड़क बढ़ गई है। वहीं ग्वालियर संभाग में हल्की बारिश और नमी होने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक मौसम एक सा बना रहेगा रहेगा और अगले कुछ दिनों में पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर भारत के साथ ही प्रदेश के उत्तरी हिस्से में देखने को मिलेगा. पिछले कुछ समय से हवाओं का रुख उत्तर पूर्वी बना हुआ है, जिसके चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

Latest news
Related news