Thursday, September 19, 2024

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर कसा तंज, पीएम को बताया पनौती

भोपाल। वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के बाद से ही सोशल मीडिया पर ‘पनौती’ शब्द जमकर ट्रेंड हो रहा है. फेसबूक, एक्स, इंस्टाग्राम पर पनौती शब्द छाया रहा।
अब इस पर मध्य प्रदेश में भी सियासत भी शुरू हो गई है. राहुल गांधी के एक बयान के बाद अब पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी “पनौती” को लेकर तंज कसा है। दिग्विजय सिंह ने पनौती का अर्थ बताते हुए कहा स्टेडियम में हजारों लोग थे, बीजेपी ने मोदी जी को “पनौती” क्यों मान लिया?

दिग्विजय ने बताया पनौती का अर्थ

दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया, “पनौती” का क्या अर्थ है? मैंने पता लगाया है यह एक नेगेटिव शब्द है। जब कोई काम होते-होते रह जाए तो उस इंसान को ‘पनौती’ कह दिया जाता है। पनौती शब्द का इस्तेमाल उस व्यक्ति के लिए किया जाता है जो अपने आस-पास के लोगों के लिए बुरी या दुर्भाग्य लाता है, इसीलिए इसे नकारात्मक शब्द कहते हैं. World Cup 2023 के प्रारंभ होते ही सोशल मीडिया पर यह शब्द ट्रेंड करने लगा. यह किसके लिए कहा गया? स्टेडियम में बड़ी तादात में लोग थे। बीजेपी ने मोदी जी को “पनौती” क्यों मान लिया? वे तो उनकी उनकी नज़र में “विश्वगुरु” हैं.

राहुल गांधी ने दिया था ये बयान

दरअसल, राहुल गांधी ने राजस्थान में एक रैली के दौरान कहा था कि वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन एक पनौती ने हरवा दिया. इसके बाद राहुल गांधी ने इशारे करते हुए तंज कसा हालांकि राहुल गांधी ने पनौती वाले तंज के दौरान किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनका इशारा पीएम मोदी की तरफ माना जा रहा है. इसी को लेकर सियासत गरमाई हुई है. राहुल गांधी के बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी में आक्रोश है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर समेत कई भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोला है. बता दें, वर्ल्ड कप 2023 में भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर लोग पनौती शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। गौरतलब है कि मैच अहमदाबाद के नरेंन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था

Latest news
Related news