Friday, September 20, 2024

MP Election: वोट डालने के बाद सेल्फी लेना पड़ा महंगा , हुई कार्रवाई

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीते 17 नवंबर को मतदान संपन्न हुए इस दौरान कही हिंसा, गोलीबारी की खबरें भी सामने आई । एमपी में 84 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। जहां पुरुषों व महिलाओं ने अधिक से अधिक संख्या में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं कुछ युवाओं ने निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन का उल्लंघन भी किया। अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है जिन्होंने मतदान करते हुए फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत

मध्यप्रदेश में चुनाव 17 नवंबर को संपन्न हुए हैं। मतदान के दौरान कुछ लोगो पर आचार संहिता का उल्लघन करने का आरोप लगा है। बता दें, कुछ युवाओं ने मतदान करने के दौरान सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर दी जो कि अब तेजी से वायरल हो रही है। इस संबंध में एक निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की गई है। फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल करने वालो पर एक्शन लिया जा रहा है। बता दें, 17 लोगों पर FIR दर्ज करके कार्यवाई की गई। गौरतलब है, बीजेपी नेता पर भी निर्वाचन आयोग ने एक्शन लेते हुए उन पर एफआईआर दर्ज की है।

गाइड लाइन का पालन करना जरुरी

गौरतलब है, मतदान केंद्रों पर पहुंचने वाले मतदाताओं को निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन का पालन करने के लिए संबंधित कर्मचारियों व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाती है। ताकि किसी भी तरह की अवैध गतिविधि को मतदान केंद्र के बाहर ही रोका जा सके, लेकिन ऐसा न करते हुए मतदान केंद्रों तक मतदाता मोबाइल फोन लेकर पहुंचे और नियमों का उल्लंघन करते हुए तस्वीरें भी ली और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड की, जिसके बाद अब उन पर कार्रवाई की जा रही है।

Latest news
Related news