Friday, September 20, 2024

MP Weather: मौसम ने ली करवट, बिजली गिरने से 4 लोगो का हुई मौत

भोपाल। एमपी में नवंबर के शुरुआत से ही मौसम का मिजाज बदलता रहा। अब पूरे प्रदेश भर में ठंडक पड़ने लगी है। रविवार से ही मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा था, बदलवाव सोमवार को बारिश में बदल गया। प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश तो कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा प्रदेश भर में बिजली गिरने के कारण करीब चार लोगों की मौत की खबर सामने आई।

मौसम विभाग ने जारी किया निर्देंश

IMD ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जानकारी के मुताबिक 24 घंटे के दौरान नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश हुई है। भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर, जैसे जबलपुर, ग्वालियर, चंबल और सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश रिकॉर्ड हुई। शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। इसके अलावा अगर सबसे ज्यादा बारिश की बात की जाए तो खरगोन मे दर्ज की गई है। बता दें, यहां करीब 84mm बारिश दर्ज की गई है। IMD ने नर्मदापुरम, गुना, बैतूल, मंडला, डिंडौरी, छिंदवाड़ा और दमोह में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दतिया का तामपान सबसे कम

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान हिल स्टेशन पचमढ़ी में 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जिलों की बात की जाए तो दतिया में 11.1, भोपाल में 16.6, टीकमगढ़ में 12, ग्वालियर में 13.5, रायसेन में 13, इंदौर में 14.6, जबलपुर में 13.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। बता दें, बारिश के बाद प्रदेश में ठंड और बढ़ गई है।

Latest news
Related news