Thursday, September 19, 2024

MP News: पोस्टल-बैलेट विवाद की गूंज पहुंची भोपाल से दिल्ली, CEC से मिला क्रांगेस का प्रतिनिधि मंडल

भोपाल: बालाघाट पोस्टल-बैलेट पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस इस मामले पर बालाघाट के जिला कलेक्टर गिरीश मिश्रा को न केवल घेर रही है बल्कि उनके निलंबन की मांग पर जोर दे रही है। बता दें, इस मामलें में नोड़ल अधिकारी तहसीलदार हिम्मत सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल की मांग

मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलने के बाद कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि बालाघाट मामले से जुड़ा वीडियो हमने चुनाव आयोग को दिया है। इसमें साफ दिख रहा है कि इलेक्शन ऑफिसर यानी जो रक्षक हैं, वही भक्षक बन रहे हैं। जिन पर सुरक्षा की जिम्मेदारी है वही गड़बड़ कर रहे हैं। पोस्टल बैलेट में टेम्परिंग कर रहे हैं। ये कोई साधारण बात नहीं है। ये एक गंभीर मामला है। हम आशा और विश्वास व्यक्त करते हैं कि सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग और चुनाव आचार संहिता का जो उल्लंघन हो रहा है, उस पर जल्द से जल्द एक्शन लिया जाएगा।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, कुछ दिन पहले बालाघाट जिले के स्ट्रांग रुम से एक वीडियो वायरल हो हुआ था। जिसमें देखा जा सकता है कि नोडल अधिकारी स्ट्रांग रुम में पेपर से छेड़खानी की जा रही है। जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में बवाल उठ गया है। कांग्रेस इस मामले में जिला अधिकारी पर आरोप लगा रही है और कार्रवाई कि मांग कर रही है।

Latest news
Related news