Thursday, September 19, 2024

MP News: दिग्विजय सिंह का आरोप, लहार में भी हुई है बालाघाट जैसी घटना

भोपाल: कांग्रेस के बडे़ नेता और सांसद दिग्गविजय सिंह ने आरोप लगाया है कि चंबल के लहार विधानसभा में भी बालाघाट जैसी गड़बड़ी हुई है। पूरे मामले पर उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कार्रवाई की मांग की है। आगे उन्होंने भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव का ट्रांसफर भी करने का अनुरोध किया है। उन्होंने भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव पर आरोप लगाया है कि वो निष्पक्षता से काम नहीं कर रहे हैं। उनके रहते हुए मतगणना के समय भी दिक्कतें होंगी।

बालाघाट जैसी घटना लहार में

कांग्रेस नेता दिग्गविजय सिंह ने पत्र में लिखा कि मतदान वाले दिन यानी 17 नवम्बर को भिंड जिले के लहार विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस से जुडे़ एजेंट्स को पोलिंग बूथ के अंदर जाने से रोका गया। हमारे जो एजेंटस अंदर थे उनको भी पीठासीन अधिकारियों ने बाहर निकाल दिया। अपने दावे को साबित करने के लिए कहा कि बूथ पर लगे CCTV कैमरों में देखा जा सकता है। यह रिटर्निंग अधिकारी के हैंडबुक में उल्लेखित नियमों का भी उल्लंघन है। पत्र में लिखा है कि लहार विधानसभा में 500 से अधिक कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट जारी ही नहीं हुए थे। इस मामले को लेकर आगे कहा कि 11 नवंबर को भी शिकायत की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके कारण 500 से ज्यादा कर्मचारियों को वोट डालने से वंचित रखा गया।

मतगणना की व्यवस्थाओं की समीक्षा

निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने ग्वालियर पहुंचकर मतगणना की तैयारियों की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने मतगणना सेंटर के हर कोने में पहुंच कर व्यवस्थाओं को देखा-परखा। इस दौरान वह मतगणना के लिए की गई व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखे।

Latest news
Related news