Thursday, September 19, 2024

MP Election: ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में सभी 6 सीटों पर बीजेपी आगे, जश्न का माहौल

भोपाल। एमपी की 230 विधानसभा सीटों के लिए प्रदेश में वोटिंग संपन्न हो चुकी है। आज चुनाव के परिणाम का दिन है। रुझान आने शुरू हो गए है। 30 नवंबर को आए Exit Poll ने प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान लगाया है लेकिन असल परिणाम 2 बजे तक आ जाएंगे। Exit Poll के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था टक्कर में कोई नहीं है। हम चुनाव जीत रहे हैं।

बीजेपी इन सीटों पर आगे

ग्वालियर विधानसभा सीट पर ऊर्जा मंत्री प्रद्वुम्न सिंह तोमर, ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाहा, ग्वालियर पूर्व से माया सिंह, भितरवार से मोहन सिंह राठौड़, डबरा से इमरती देवी, ग्वालियर ग्रामीण सीट पर भारत सिंह कुशवाहा ये सभी बीजेपी के उम्मीदवार इस समय आगे चल रहे हैं। कांग्रेस सभी सीटों पर पीछे चल रही है। जिसके बाद कांग्रेस की चिंता बढ़ गई है। ग्वालियर विधानसभा सीट पर प्रद्वुम्न सिंह तोमर 2511 वोटों से, ग्वालियर पूर्व से माया सिंह 2678 वोटों से, ग्वालियर ग्रामीण सीट पर भारत सिंह कुशवाहा 2302 सीटों से, ग्वालियर दक्षिण सीट पर नारायण सिंह कुशवाहा 2125 वोटों से, डबरा सीट पर इमरती देवी 1881 वोटों से आगे चल रही हैं और भितरवार सीट पर मोहन सिंह राठौर 5568 वोटों से आगे चल रही है।

मुकाबला रोचक

मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ रोचक बना हुआ है लेकिन बीजेपी के सभी उम्मीदवार इस समय आगे हैं। जिस तरह के रुझान ग्वालियर जिले से निकलकर सामने आ रहा है, उससे लग रहा है कि सिंधिया का मैजिक चल गया है। सिंधिया का भारतीय जनता पार्टी में आना भाजपा को फल गया है और सिंधिया की वजह से इस समय ग्वालियर में भारतीय जनता पार्टी सभी सीटों पर बढ़त बनाते हुए दिख रही है.

2 बजे स्थिति होगी स्पष्ठ

पहले रुझानों में सीएम शिवराज आगे जाते हुए नजर आ रहे है। बीजेपी में खुशी की लहर है। वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की चिंता बढ़ गई है। इन सब के बीच दिलचस्प बात यह है कि खुद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी छिंदवाड़ा सीट पर पीछे चल रहे हैं। फिलहाल यह पहले रुझान का हाल है। जिस तरह से रुझान नजर आ रहे हैं इससे लग रहा है कि दोपहर 2 बजे तक पूरी तस्वीर स्पष्ट होकर सामने आ जाएगी। रुझानों मे भारतीय जनता पार्टी काफी बढ़त बना चुकी है और एमपी में सरकार कमल खिलाते हुए दिख रही है।

Latest news
Related news