Thursday, September 19, 2024

MP Result: हार के बाद दिग्विजय सिंह ने EVM पर उठाए सवाल

भोपाल। एमपी के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को स्पष्ट रूप से बहुमत हासिल हुआ है । बीजेपी अब सरकार बनाने की तैयारी में है और मुख्यमंत्री का नाम तय करने में जुटी हुई है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपनी हार पर मंथन कर रही है। इसी बीच EVM में गड़बड़ी की चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

Evm गड़बड़ी का मुद्दा उठाया

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने EVM में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया है और हैकिंग की आशंका जताई है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने EVM पर सवाल खड़े करते हुए निर्वाचन आयोग और सुप्रीम कोर्ट से मदद की गुहार लगाई है। बता दें, कांग्रेस पहले भी EVM में गड़बड़ी का आरोप लगा चुकी है। अब एमपी विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद एक बार फिर ईवीएम चर्चा में आ गई है। दिग्विजय सिंह ने चिंता जताते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

एक्स पर किया पोस्ट

बता दे, पुर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, चिप वाली किसी भी मशीन को हैक किया जा सकता है. मैंने 2003 से ही Evm के जरिए होने वाले मतदान का विरोध किया है. क्या हम अपने भारतीय लोकतंत्र को पेशेवर हैकरों से नियंत्रित करने की अनुमति दे सकते हैं। यह मौलिक प्रश्न है जिसका समाधान सभी राजनीतिक दलों को करना होगा।माननीय सर्वोच्च न्यायालय और ईसीआई क्या आप कृपया हमारे भारतीय लोकतंत्र की रक्षा करेंगे गौरतलब है दिग्विजय सिंह ने इससे पहले पोस्टल बैलेट्स का डेटा रखते हुए सवाल खड़े किए थे। बता दें, एमपी विधानसभा चुनाव 2023 में भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की 230 में से 163 सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं कांग्रेस 66 सीटों पर ही सिमट कर रह गई, बीजेपी को जीत की शुभकामनाएं देने के लिए कमलनाथ सीएम शिवराज सिंह के आवास पहुंचे थे और प्रदेश के विकास में सहयोग की बात कही थी।

Latest news
Related news