Friday, September 20, 2024

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश के साथ ठंड का कहर, अलर्ट जारी

भोपाल। एमपी में इन दिनों लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। दिसंबर शुरू होते ही प्रदेश में कड़ाके की ठड़ ने दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है। प्रदेश में बादलों ने डेरा डाला हुआ है शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर के कई शहरों में हल्की-फुल्की बारिश का दौर भी जारी है। IMD ने बुधवार को 6 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

तापमान मे आई गिरावट

बारिश के साथ ही प्रदेशभर के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी वजह से कई शहरों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है। जिस कारण सड़क हवाई यात्राओं और आवाजाही पर फर्क पड़ सकता है। IMD ने आगामी दिनों में बारिश के आसार जताए हैं. इसी के साथ आज भी धुंध रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा बना रहने की संभावना है।

IMD ने जारी किया अलर्ट

बता दें, 6 दिसंबर के बाद मौसम साफ होगा और उत्तरी हवाओं के कारण पारे के गिरते ही कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी। मौसम वैज्ञानिको की माने तो 6 दिसंबर के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड दस्तक देगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरे और बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक छिंदवाड़ा, अनूपपुर, सिवनी, डिंडोरी और बालाघाट में कहीं-कहीं बारिश के आसार जताएं है। प्रदेश में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई है।

कब पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सर्द हवाओं ने अपना रुप दिखाना शुरू कर दिया है, हालांकि कड़ाके की ठंड प्रदेश में अभी शुरु नहीं हुई है। IMD की मानें तो 6 दिसंबर के बाद मौसम साफ होगा और उत्तरी हवाओं के कारण तामपान मे गिरावट आएगी इसके बाद कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी । मौसम विभाग की मानें तो 7 दिसंबर यानी कि कल से प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली ठंड दस्तक देगी।

Latest news
Related news