Thursday, September 19, 2024

MP News: BJP आज कर सकती है ऐलान, सभी 163 विधायक पहुंचे भोपाल

BJP आज कर सकती है ऐलान, सभी 163 विधायक पहुंचे भोपाल

भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सियासत गरम है। सूबे में हर कोई सीएम के नाम का इतंजार कर रहा है। सोमवार को सारी अटकलों पर विराम लग जाएगा और मुख्यमंत्री का नाम सबके सामने आ जाएगा इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टीं ने आज अपने 163 विधायकों को राजधानी बुलाया है। सभी विधायक भोपाल पहुंच भी गए हैं। आज 1 बजे से राजधानी भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई है।

ऑब्जर्वर विधायको से करेंगे रायशुमारी

बता दें आज भोपाल में एक प्रेंस कॉन्फेंस रखी गई है। जिसमें आने वाले ऑब्जर्वर विधायक दल की बैठक को लेकर बड़ी जानकारी देगे। मुख्यमंत्री पद के दावदारों को लेकर विधायकों से रायशुमारी करने के लिए 3 ऑब्जर्वर रखे गए है। जिनमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा, बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.के. लक्ष्मण शामिल है। यह तीनो एमपी में विधायको के साथ रायशुमारी करेंगे।

निष्पक्षता के लिए दूसरे राज्यों के नेता बनते है ऑब्जर्वर

एमपी में भारतीय जनता पार्टीं के नेताओं का तीनों ऑब्जर्वर से अधिक संपर्क नहीं है. हालांकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर से एमपी में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं से नजदीकी मित्रता है। लेकिन सभी ऑब्जर्वर को विधायकों से वन टू वन चर्चा करनी होगी। मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा सहित कई अन्य नेता भी सीएम उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हैं।

Latest news
Related news