Thursday, September 19, 2024

MP News:सीएम शिवराज का बड़ा दांव, लाडली बहनों को देगे एक और सौगात

भोपाल। एमपी में सीएम कौन बनेगा ये तय करने के लिए बीजेपी ने ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिए हैं। लेकिन उनके भोपाल पहुंचने से पहले ही एमपी की राजनीति गरम होने लगी है। शिवराज सिंह चौहान अगले सीएम होंगे या नहीं, यह तो विधायक दल की बैठक और रायशुमारी से तय होगा लेकिन शिवराज सिंह चौहान ग्राउंड पर अपनी अहमियत बनाने में लगातार जुटे हुए है और घोषणाएं कर रहे हैं। एमपी में बीजेपी की जीत में लाडली बहनों का बड़ा योगदान माना जा रहा है।

लखपति बहना योजना की होगी शुरुआत

सीएम शिवराज ने महिलाओं को लेकर एक और बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने राघोंगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, लाडली बहना योजना के बाद उन्होंने लाडली लखपति योजना शुरु करने की बात कही है। उन्होंनें आगे कहा कि मैं एक-एक वादा एक-एक वचन पूरा करूंगा। प्रत्येक परिवार के 1 सदस्य को रोजगार देने की रुपरेखा भी तैयार की जा रही है। लाडली बहनों की जिंदगी अंधकार में नही रहने देंगे। लोग कह रहे थे की एमपी में कांटे की टक्कर है। सारे कांटे लाडली बहनों ने निकाल दिए। मामा का पद दुनिया में सबसे बड़ा पद है इससे बड़ा पद कोई भी नहीं है।

हर महीने 10 हजार रुपए मिलेंगे

बता दें, लखपति योजना के जरिए हर महीने पात्र महिलाओं को 10 हजार रुपए दिए जाएगें। लेकिन ये तभी पूरी हो सकेगी जब शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री बनाया जांएगा। क्योंकि यह शिवराज सिंह चौहान का बहनों से वादा है। चूंकि सीएम पद की दौड़ में आधा दर्जन से अधिक उम्मीदवार मैदान में है। ऐसे में शिवराज सिंह चौहान अपना भूमिका पार्टी के अंदर मजबूत करने के लिए महिला प्राथमिकता वाली योजनाओं की घोषणा कर भारतीय जनता पार्टी के आला आधिकारियों पर दबाव बनाने की रणनीति पर काम कर रहे है।

कांग्रेस को घेरा

बता दें, सीएम शिवराज बीते दिन राघोगढ़ में थे उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस चुनाव हारने के बाद ईवीएम -ईवीएम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कांग्रेस ईवीएम के जरिए नहीं अंहकार के चलते हारी है। EVM में हार जाते तो बंटी बना को हम 400 वोट से कैसे पीछे रहने देते राजा. हम वहीं नहीं जिता देते। खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। दिग्विजय सिंह, कमलनाथजी, जी EVM ने नहीं आपके अहंकार ने आपको हराया है।

Latest news
Related news