Thursday, September 19, 2024

Madhya Pradesh : जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्ला बने एमपी के डिप्टी सीएम

भोपाल। मध्य प्रदेश के नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है। सोमवार को राजधानी भोपाल में हुई विधायक दल की बैठक में मोहन यादव को प्रदेश का नया सीएम बनाया गया। बता दें कि पार्टी द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षक मनोहर लाल खट्टर, डॉ. के लक्ष्मण और आशा लकड़ा की उपस्थिति में मोहन यादव को सबने सर्वसम्मति से प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री चुना। इसके अलावा नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष बने जबकि जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला डिप्टी सीएम बनाये गए हैं।

जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को मिली जिम्मेदारी

बता दें कि मोहन यादव ओबीसी वर्ग से आते हैं जबकि जगदीश देवड़ा SC वर्ग से आते हैं। जगदीश देवड़ा मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ सीट से बीजेपी के विधायक हैं। वहीं राजेन्द्र शुक्ला रीवा सीट से विधायक हैं और ब्राह्मण वर्ग से आते हैं। इसके अलावा नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना जिले की दिमनी सीट से विधायक हैं। नरेंद्र सिंह तोमर 2014 से अब तक मोदी सरकार में मंत्री रहे हैं और अब मध्य प्रदेश के स्पीकर बने हैं।

बीजेपी को मिली थी प्रचंड जीत

बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ था। इसके नतीजे 3 दिसंबर को जारी हुए थे। बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल की थी। बीजेपी के हिस्से में 163 जबकि कांग्रेस को 66 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

Latest news
Related news