Thursday, September 19, 2024

Madhya Pradesh: मोहन यादव के सीएम बनते ही शिवराज ने दिया इस्तीफा

भोपाल। मध्य प्रदेश के नए सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है। सोमवार को राजधानी भोपाल में हुई विधायक दल की बैठक में मोहन यादव को प्रदेश का नया सीएम बनाया गया। बता दें कि पार्टी द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षक मनोहर लाल खट्टर, डॉ. के लक्ष्मण और आशा लकड़ा की उपस्थिति में मोहन यादव को सबने सर्वसम्मति से प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री चुना। वहीं नए सीएम के ऐलान के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

मोहन यादव ने सरकार बनाने का पेश किया दावा

शिवराज सिंह चौहान आज शाम राजभवन पहुंचे। जहां उन्होंने राज्यपाल गुभाई पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से मंजूर भी कर लिया गया। इधर मोहन यादव ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। इस दौरान उनके साथ शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर और वीडी शर्मा मौजूद रहे। इसके अलावा पार्टी के तीनों पर्यवेक्षक मनोहर लाल कट्टर, डॉ के. लक्ष्मण और आशा लकड़ा भी साथ में रहे।

बीजेपी को मिली थी प्रचंड जीत

बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ था। इसके नतीजे 3 दिसंबर को जारी हुए थे। बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल की थी। बीजेपी के हिस्से में 163 जबकि कांग्रेस को 66 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

Latest news
Related news