Thursday, September 19, 2024

MP News: सीएम को लेकर मंथन शुरु, सिंधिया ने बनाई दूरी

भोपाल। एमपी में अगला मुख्यमंत्री चुनने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसे लेकर जमकर राजनीतिक उठापटक चल रही है। भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर के अंदर तीनों ऑब्जर्वर और सभी विधायक पहुंच चुके हैं। लेकिन बड़ी खबर ये आ रही है कि विधायक दल की मीटिंग शुरू होने से पहले तीनों ऑब्जर्वर सभी संभावित सीएम उम्मीदवारों से अलग- अलग चर्चा कर रहे हैं। लेकिन रायशुमारी और विधायक दल की बैठक शुरू होने से पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. जहां एक तरफ सीएम पद की दौड़ में शामिल सभी उम्मीदवार भोपाल से दिल्ली तक की दौड़ लगा रहे हैं, वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल छोड़ दिल्ली में मौजूद है।

सिंधिया हैं सीएम पद के प्रबल दावेदार

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया सीएम पद के प्रबल दावेदार हैं। सिंधिया के अलावा शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, वीडी शर्मा, कैलाश विजयवर्गीय भी मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। हालांकि इन सभी ने खुद को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया है और फैसला भारतीय जनता पार्टी के आलाकमान पर छोड़ दिया है कि वो जिसे चाहे मुख्यमंत्री बना सकते हैं। हालांकि अंदरखाने में सभी उम्मीदवार अपने-अपने स्तर पर मुख्यमंत्री पद के लिए लॉबिंग करने में जुटे हैं। जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

सिंधिया दिल्ली में है मौजूद

बता दें, इस समय एमपी की राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज मौजूद हैं। इन सबके बीच सबकी निगाहें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर टिकी हुई हैं। लेकिन वे भोपाल के बजाय राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं। बीजेपी की जीत के पीछे सिंधिया का बड़ा हाथ माना जाता है। क्योंकि 2018 में सिधिया ने विधायकों के साथ कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी की सरकार बनाई थी।

Latest news
Related news