Thursday, September 19, 2024

Alirajpur News: बोरवेल फिर बना मौत का कारण, छीन ली 5 साल के मासूम की जान

भोपाल। एमपी में बोरवेल ने एक और मासूम की जान ले ली है। अलीराजपुर में बोरवेल में गिरे बच्चे को 3 घंटे चले रेस्क्यू के बाद बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार, खंडाला डावरी फलिया गांव में 5 साल का विजय मंगलवार को शाम अचानक बोरिंग में गिर गया था। मासूम बोरवेल के पास खेल रहा था तभी यह हादसा हुआ।

5 साल के मासूम की हुई मौत

5 साल के मासूम विजय की बोरवेल मे गिरने से मौत हो गई । मासूम के पिता दिनेश ने तुरंत इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही अलीराजपुर कलेक्टर डॉ. अभय बेडेकर और एसपी राजेश व्यास समेत SDRF की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य मे लगी रही। रेस्क्यू करने वाली टीमों ने बच्चे की सुरक्षा में कई सावधानिया बरती थी।
एक नली के जरिये बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा था।

3 घंटे तक चला रेस्क्यू

जेसीबी और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। सभी लोग अपने-अपने स्तर पर बच्चे की जान बचाने के लिए राहत कार्य में जुटे रहे। बोरवेल से पांच साल के बच्चे को सकुशल निकालने के लिए उसके बराबर में मशीनों की मदद से एक दूसरा गड्ढा खोदा गया। एक नली के जरिये बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा था। बच्चा बोरवेल में 20 फिट की गहराई मे फंस गया था। बोरवेल से बच्चे को निकालने के लिए 3 घंटे से अधिक रेस्क्यू ऑपरेशन चला, लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका है. बोरवेल से निकाल कर बच्चे को तत्काल जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया । लेकिन डॉक्टरों ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मध्य प्रदेश में साल 2023 में बोरवेल ने कई मासूमों की जान ली है।

Latest news
Related news