Thursday, September 19, 2024

MP News: CM मोहन यादव एक्शन मोड में आए नजर,पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेने के बाद से मोहन यादव एक्शन मोड मे नजर आ रहे है। उन्होंने एक के बाद एक कई बड़े निर्णय लिए। पहले मीट की दुकानों को बंद करने के निर्देश दिए इस बीच मुख्यमंत्री यादव शुक्रवार को PHQ पहुंचे जहां पर पुलिस बल ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर मुख्यमंत्री का सम्मान किया।

सीएम ने दिए अधिकारियों को निर्देश

मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों से चर्चा की और बेहतर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। सीएम ने बैठक में पुलिस अधिकारियों से अगले 25 साल की जरूरत के हिसाब से कानून व्यवस्था रोकने के साथ ही जरूरतों को ध्यान में रखकर प्लान बनाने को कहा। उन्होंने आगे कहा कि भविष्य की चुनौतियों के हिसाब से तैयारी करें। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि SI से ASI स्तर के अधिकारियों के प्रमोशन 15 दिन में होंगे। इसकी कार्रवाई तेजी से करें। पुलिस कर्मियों के आवास की समस्या का निराकरण करें। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस थानों की सीमाओं के संबंध में विसंगतियां दूर की जाएं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बैठक में अधिकारियों को पुलिसकर्मियों की दक्षता बढ़ाने के लिए मौजूदा संसाधनों में बेहतर काम करने के प्रयास करने के निर्देश दिए।1 प्रत्येक तरीके के अपराधों पर सख्ती से नियंत्रण किया जाए।
2 देह व्यापार पर अंकुश लगाने की दिशा में कार्य करें।
3 मुख्यमंत्री ने उज्जैन, ओरछा और अन्य नगरों में धार्मिक मेलों पर भीड़ नियंत्रण की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
2 मध्य प्रदेश को अपराध नियंत्रण में वर्तमान स्तर को दुरुस्त करना है
4 धार्मिक स्थलों पर आने वाले लोगों को सुरक्षित माहौल के साथ ही सुविधा जनक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
5 पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन स्तर और पुलिस कर्मियों द्वारा निजी स्तर पर आवास की व्यवस्था के लिए सहयोग दिया जाए।

Latest news
Related news