Thursday, September 19, 2024

MP News: मोहन यादव ने प्रदेश में किया बड़ा फेर बदल, राघवेंद्र सिंह को बनाया प्रमुख सचिव

भोपाल। मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनते ही मोहन यादव ने प्रदेश में बड़े प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच 15 दिसंबर को देर रात शिवराज के करीबी अफसर मनीष रस्तोगी को हटा दिया गया और राघवेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव बनाया गया है।

मनीष रस्तोगी को हटाया

सीएम मोहन यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की और आईएस स्तर पर बड़ा फेर बदल किया । 15 दिसंबर को देर रात Shivraj Singh Chouahn के करीबी अफसर मनीष रस्तोगी को हटाकर राघवेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव बनाया गया है और उन्हें अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया।

IAS राघवेंद्र सिंह को बनया गया प्रमुख सचिव

बता दें, राघवेंद्र सिंह को सीएम मोहन यादव का प्रमुख सचिव बनाया गया है। वह 1997 बैच के है। IAS अधिकारी राघवेंद्र सिंह अभी तक खनिज साधन विभाग के प्रमुख सचिव के पद पर तैनात थे। इसके अलावा उनके पास अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन और नीति विश्लेषण संस्थान के मुख्य कार्यापालन अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी था। इसके साथ ही वह शिवराज सिंह चौहान के साथ जनसंपर्क आयुक्त भी रह चुके हैं।

पहली बैठक में दिया बड़ा आदेश

बता दें एमपी के नए मुखिया डॉ. मोहन यादव ने 13 दिसंबर को सीएम पद की शपथ ली है। सीएम पद की शपथ लेने के बाद डॉ. मोहन यादव उज्जैन पहुंचे और महाकाल के दर्शन किया। उज्जैन से लौटने के बाद उन्होंने मंत्रालय में बैठक की और पहली बैठक में एक बड़ा आदेश दिया। भारतीय जनता पार्टी के नए सीएम ने अपने निर्णय में एमपी में मीट और मांस को खुले में बिक्री बंद करने का आदेश दिया। उनके इस निर्देश के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव चर्चा में आ गए हैं।

Latest news
Related news