Thursday, September 19, 2024

MP News: सीएम मोहन यादव आज जाएंगे दिल्ली, मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर हो सकती है चर्चा

भोपाल। एमपी में सीएम और दो उप मुख्यमंत्रियों के कार्यभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री और पार्टी संगठन को अब मंत्रियों के नाम तय करना है। इसको लेकर पार्टी के साथ ही मुख्यमंत्री मोहन यादव के सामने बड़ी चुनौती है। वैसे तो सारे मंत्रियों के नाम भोपाल से ही फाइनल होंगे, लेकिन प्रस्तावित नामों को लेकर मंथन शुरू हो गया है। कयास लगाए जा रहे है कि सीएम मोहन यादव आज दिल्ली जाएंगे। सूत्रों की मानें तो मंत्रियों के नाम दिल्ली से ही तय होंगे।

एक्स पर शेयर किया पोस्ट

सीएम मोहन यादव ने आज सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट साझा किया जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही केबिनेट का विस्तार किया जाएगा। सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा गया सीएम मोहन यादव आज उज्जैन संभाग के सभी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उसके बाद प्रदेश के बाकी सभी संभागों में बैठक करेंगे। मकर संक्रांति पर 14 जनवरी को मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक का आयोजन महाकाल की नगरी उज्जैन में किया जाएगा।

दिग्गज को लेकर फंसा पेंच

आपको बता दें RSS के दिग्गज भी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर मंथन कर रहे हैं। सीएम मोहन यादव के साथ ही पार्टी और केंद्रीय नेतृत्व के सामने इस बार मंत्रियों का चयन और फिर विभागों का बंटवारा बेहद चुनौतीपूर्ण है। एक-दो दिन में नाम चिह्नित करने की कोशिश है। जिसके बाद ही प्रदेश को नया केबिनेट मिल पाएगा। सबसे बड़ी चुनौती संगठन के पास केंद्र के नेताओं को लेकर हैं जिन्हें इस चुनाव में मध्य प्रदेश वापस बुलाया गया है। इनको लेकर अभी तक जिम्मेदारी तय नहीं हो पाई है। यही कारण है कि बीजेपी के लिए केबिनेट विस्तार बड़ी चुनौती साबित हो रही है। बता दें कि इस चुनाव में राकेश सिंह, प्रहलाद पटेल, उदय प्रताप सिंह रीति पाठक जैसे कई बड़े नेता भी विधानसभा के सदस्य बने हैं। अब इन्हें और इनके समर्थक विधायकों को नई जिम्मेदारी देने को लेकर हर स्तर पर माथापच्ची चल रही है।

Latest news
Related news