Friday, September 20, 2024

MP News: प्रदेश में जीपीएस से होगी वाहनों की निगरानी, सरकार बना रही गाइडलाइन

भोपाल। मध्य प्रदेश में बैंक और एटीएम के लिए कैश परिवहन के लिए सरकार द्वारा गाइडलाइन बनाई जा रही है। इसकी निगरानी करने वाली सुरक्षा एजेंसियों के गार्डों को सरकार की ओर से ट्रेनिंग भी दी जाएगी। वहीं, वाहनों की जीपीएस से निगरानी की जाएगी। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार किया गया है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने क्या कहा?

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार यानी आज कहा कि कैश परिवहन करने वालों की लूटपाट को रोकने के लिए सरकार नई गाइडलाइन जारी कर रही है। इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। कैश वैन में प्रशिक्षित स्टाफ रखने के लिए ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। वाहन की जीपीएस से निरागनी की जाएगी। वाहन का निश्चित दिन ही कैश परिवहन की अनुमति देने के लिए निश्चत किया जाएगा, जिससे लूटपाट जैसी घटनाओं को रोका जा सके।

दिग्विजय सिंह पर कसा तंज

दिग्विजय सिंह के पत्थर बाजी वाले बयान पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह जी एक ही वर्ग के लोगों को पत्थर बाज बता रहे हैं। दिग्विजय सिंह जी सीसीटीवी फुटेज आ गए हैं। पुलिस है, कानून है, संविधान है, आप सब पर ही सवाल उठा रहे हो। एक वर्ग विशेष पर नजर इनायत करने के लिए आप सब यह बोलते रहते हैं यह हमारी समझ में आता है। दिग्विजय सिंह ना किसी के भाई हैं ना ही जान है वो तो पड़ोसी मुल्क के आटा महंगा होने से परेशान हैं।

सीएम ममता बनर्जी को लेकर यह कहा

नीतीश कुमार, अखिलेश यादव और ममता बनर्जी के एक होने पर नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि एक बात तो ममता दीदी द्वारा मान ली गई है कि भाजपा हीरो है। उन्होंने आगे कहा कि हीरो से जीरो बनाना है। जहां तक बाकी के मामले हैं, यह सब तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले लोग हैं। इनका एक दूसरे के प्रदेश में कोई आधार नहीं है। हवा हवाई गठबंधन है। कोई रिजल्ट दिखने वाला नहीं है।

Latest news
Related news