Friday, September 20, 2024

CM शिवराज का ऐलान, महिलाओं को प्राथमिकता देगी सरकार… इस दिन तक होंगी भर्तियां

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज देवास जिले के दौरे पर रहे. जहां वह लाडली बहना सम्मेलन में शरीक हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता प्रदेश की हर महिला की मासिक आय 10,000 प्रतिमाह तक करना है. इसके लिए सभी प्रयास किया जा रहा हैं. आगे उन्होंने बताया कि इसके लिए महिला स्‍व सहायता समूहों के माध्‍यम से मध्‍यम एवं छोटे उद्योगो को बढ़ावा दिया जा रहा है। आगे सीएम ने कहा कि केन्‍द्र एवं राज्‍य की सभी जनकल्‍याणकारी योजनाओं को लागू करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी।

वितरित किये आवासीय भू अधिकार पत्र

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने आवासीय भू अधिकार पत्र भी वितरित किए. उन्होंने ने कहा कि प्रदेश में कोई भी बिना घर के नहीं रहना चाहिए। लोगो के पास घर बनाने के लिए जमीन का टुकड़ा नहीं है जो सभी के पास होना चाहिए। इसके लिए जिला स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे राज्य में सभी परिवारों के पास घर बनवाने के लिए जमीन का टुकड़ा होने की बात कही है.

15 अगस्त तक जारी रहेगी भर्ती

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि 15 अगस्त तक सरकारी नौकरियों के लिए एक लाख भर्तियां की जाएंगी. ये भर्तियां 15 अगस्त के बाद भी जारी रहेंगी. उन्होंने लाडली बहनों से कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह और निकाह योजना के अंतर्गत निर्धारित राशि को बढ़ा दिया गया है. अब कन्याओं के 51 हजार रूपये की राशि दी जाएगी.

Latest news
Related news