Friday, September 20, 2024

MP News: गले में लिखे मोहम्मद ने बकरे का बढ़ाया महत्व, कीमत जान आप भी रह जाएंगे दंग

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर एक अजब गजब और अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक बकरा अपनी कीमत और शरीर पर बने एक अक्षर के चलते सुर्खियों में बना हुआ है। ढाई साल के बकरे की कीमत मालिक ने एक करोड़ रुपये तय की है, वहीं, खरीदार बकरे की बोली करीब 50 लाख रुपये तक लगा चुके हैं। बकरे के पेट में एम लिखा है, जिस दौरान इस बकरे को काफी खास माना जा रहा है।

उमरिया जिले का है मामला

मामला उमरिया जिले के नौरोजाबाद तहसील के विंध्या कालोनी का है। मोहम्मद फारुख का बकरा इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है। बकरे के सुर्खियों में आने की वजह बकरे की कीमत है। बकरे के मालिक ने बकरे मोहम्मद की कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी है, जबकि खरीदार इसे 50 लाख रुपये में खरीदना चाहते हैं। बकरे के गले में उर्दू भाषा मे मोहम्मद लिखा है, वहीं पेट के नीचे अंग्रेजी का एम लिखा हुआ है जो कुदरती है।

एक करोड़ है बकरे की कीमत

इसे लेकर बकरे के मालिक ने कहा कि मोहम्मद नाम उनके धर्म में सबसे बड़ा है और बरकत देने वाला है, साथ ही यह बकरा जहां भी जाएगा बरकत प्रदान करेगा। इसलिए मालिक ने बकरे की कीमत एक करोड़ रुपये रखी है। बकरे की कदकाठी और डील डौल भी आकर्षक है। ढाई साल के बकरे का वजन डेढ़ क्विंटल के आसपास है। इतना ही नहीं मालिक फारुख इसकी विशेष देखभाल करता है। बकरे को रोज नहलाने के साथ-साथ तेल से मालिश भी की जाती है। वहीं, कमरे के भीतर चादर बिछाकर गर्दन में तकिया लगाकर इसे सुलाया जाता है।

Latest news
Related news