Friday, September 20, 2024

MP News: कृषि विभाग मंत्री कमल पटेल बोले- दिग्विजय सिंह और कमलनाथ सठिया गए हैं

भोपाल। चुनाव करीब आते ही बयानों का दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में तीन दिवसीय मालवा किसान मेले के आयोजन में इंदौर के कृषि महाविद्यालय परिसर में पधारे मध्य प्रदेश के किसान कल्याण और कृषि विभाग मंत्रालय मंत्री कमल पटेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वो क्या कहते हैं यह उनको खुद को समझ में नहीं आता है. वह सठिया गए हैं और साथ ही कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी भी सठिया गए
हैं.

कमल पटेल- विपक्ष को पीएम से तकलीफ हो रही है

वहीं नए संसद भवन के लोकार्पण का विपक्ष द्वारा बहिष्कार किया जा रहा हैं. जिस पर कमल पटेल ने बयान दिया कि विपक्ष को तकलीफ हो रही है, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में तेजी से प्रगति कर रहे हैं. आज ऐसा प्रधानमंत्री जो भारत ही नहीं पूरी दुनिया को निराशा से आशा में बदल रहे हैं. कृषि मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी जापान जाते हैं वहां पर राष्ट्रपति प्रधानमंत्री उनके पैर पड़ते हैं. यह भारत के 130 करोड़ की जनता का सम्मान बढ़ा है. अमेरिका के राष्ट्रपति प्रधानमंत्री से ऑटोग्राफ मांगते हैं तो यह भारत के लिए गर्व की बात है कि पूरे देश दुनिया की नेतृत्व करने की क्षमता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं दावे से कह सकता हूं कि विवेकानंद ने जो कहा था कि बीसवीं सदी अंग्रेजों की और 21वीं सदी भारत की रहेगी आज मैं दावे से कह रहा हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 21वीं सदी भारत की सदी बनेगी और हमारी आंखों के सामने बनेगी.

कमल पटेल- सीएम शिवराज किसानों की सरकार है

मध्य प्रदेश में केंद्रीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम शिवराज किसानों की सरकार है, जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आय दोगुनी करने की बात कर रहे हैं तो वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों की दोगुना आए करने में सफलता हासिल कर ली है. जिसमें एक करोड़ तीन हजार किसान के साथ छोटे किसान जो घाटे की खेती करते है, जिसको लेकर प्रधानमंत्री द्वारा किसान सम्मान निधि और सीएम किसान कल्याण योजना के तहत सालाना ₹10000 मिल गए हैं. कृषि मंत्री ने कहा कि हमारे प्रदेश के एक करोड़ 3000 किसान है और उसमें से 76 करोड़ किसान 5 एकड़ से छोटे हैं जो घाटे की खेती करते थे और कांग्रेस की सरकार में कर्ज में जीते थे तथा कर्ज में ही मर जाते थे.

Latest news
Related news