Friday, September 20, 2024

MP News: सृष्टि को बचाने की मुहिम तेज, दिल्ली से आई रोबोटिक टीम

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीहोर में 300 फीट बोरबेल में गिरी सृष्टि को बचाने की मुहीम तेज हो गई। इस बचाव अभियान में तेजी लाने के लिए दिल्ली से एक रोबोटिक टीम पहुंच गई है। इस टीम को ऑपरेट करने के लिए मुंबई से एक विशेष दल भी सीहोर पहुंच चुका है। बता दें कि इस टीम ने कुछ दिनों पहले जामनगर में ऐसे ही मामले में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था, जिसमें उन्हें सफलता मिली थी।

NDRF और SDRF टीम भी मौजूद

मासूम बच्ची खुदाई के दौरान चट्टानों में कंपन के कारण पहले 25 फिर 50 और अब 100 फीट नीचे गहराई में जाकर फंस गई है। बच्ची को बाहर निकालने के लिए सेना सहित एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम जुटी हुई है। बच्ची को बचाने के लिए लगातार तीसरे दिन भी रेस्क्यू जारी है। बच्ची को बचाने के लिए गुरुवार सुबह रोबोटिक एक्सपर्ट की टीम भी रेस्क्यू अभियान से जुड़ गई है। बच्ची को पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है।

सीहोर पहुंची रोबोटिक टीम

बताया जा रहा है कि खुदाई में नीचे मिले पत्थर बहुत ही हार्ड हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सेना के अधिकारियों से बात की तो सेना की टीम भी घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू में जुटी थी। जिला पुलिस और एनडीआरफ की टीम लगातार लगभग 48 घंटों से बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने में लगी हुई है। आज दिल्ली से रोबोटिक टीम को बुलाया गया है। रोबोटिक टीम मौके पर पहुंच चुकी है। अब रोबोट के जरिये सृष्टि को निकालने की कोशिश की जाएगी।

Latest news
Related news