Friday, September 20, 2024

MP Politics: सीएम शिवराज युवाओं के लिए लेकर आये बंपर भर्ती, योजनाओं का करना होगा प्रचार-प्रसार

भोपाल। मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही शिवराज सरकार चार हजार से ज्यादा पदों पर युवाओं की भर्ती करने वाली है. ये भर्ती सीएम जनसेवा मित्रों के पदों पर होगी, जो ग्रामीण अंचलों में पंचायत स्तर तक जाकर सरकार के कार्यों में मदद करेंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान जनता की जिंदगी बदलने का मिशन है. ऐसे में युवा इससे जुड़कर लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

काम होगा योजनाओं का प्रचार करना

इन नए पदों पर नियुक्त होने वाले सीएम जनसेवा मित्र पंचायत स्तर तक कई योजनाओं का प्रचार करेंगे. इनमें मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना, लाडली बहना योजना जैसी तमाम योजनाओं के बारे में जाकर लोगों को बताएंगे. सीएम शिवराज ने बताया कि प्रदेश की जनता की बेहतरी के लिए सरकार दिन-रात मेहनत कर रही है. मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को लागू करने में भी जनसेवा मित्रों ने अहम भूमिका निभाई है. अब आगे भी जनसेवा मित्र ऐसे ही काम करेंगे.

सीएम शिवराज ने जनसेवा मित्रों से क्या कहा?

सीएम जनसेवा मित्रों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम शिवराज ने कहा कि जनसेवा मित्र मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना का भी प्रचार-प्रसार करें. प्रदेश की जनता को आने वाली परेशानियों को उनके पास पहुंचाएं. उनका उद्देश्य है कि योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को लाभ मिले. जनहित के अनेक कार्यों में जनता की भागीदारी हो. उन्होंने जनसेवा मित्रों से कहा कि मतदान के यज्ञ में लोगों की भागीदारी बढ़ाने और अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित कराने का प्रयास करें. प्रशासन और सरकार का सहयोग जनसेवा मित्रों को मिलता रहेगा.

सीएम शिवराज- स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर काम करें

CM शिवराज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जनसेवा मित्रों से कहा कि स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर बढ़ते हुए काम करें. जनसेवा मित्रों में अनंत क्षमता है, जिसका प्रकटीकरण कार्यों को बेहतर करने में करें. पूरी क्षमता, संवर्धन और प्रशिक्षण प्राप्त कर बेहतर तरीके से जनसेवा में जुट जाएं.

Latest news
Related news