Saturday, September 21, 2024

MP News: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को DA के अलावा मिलेगा एक और भत्ता।

भोपाल: मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के लिए खुशबरी है। एक तरफ जहां महंगाई भत्ता बढ़ोतरी की बात हो रही है वही दूसरी तरफ एक और भत्ते का ऐलान हुआ है। बता दें कि ये भत्ता विजली विभाग में जोखिम भरा काम करने वाले कर्मचारियों को दिया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये भत्ता कर्मचारियों के खाते में जून महीने के सैलरी के साथ आएगा। इस संबंध में आदेश जारी हो गया है।

प्रतिमाह 1000 रूपये मिलेंगे

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिजली विभाग में जोखिम भरा काम करने वाले आउटसोर्स कर्मचारियों को दिया जाएगा। इस संबंध में आदेश भी जारी हो गया है। बिजली विभाग के जोखिम भरे काम करने वाले कर्मचारियों को दिया जाएगा। इससे प्रदेश के 16 जिलों में आउटसोर्स एजेंसी में काम कर रहे 1 हजार 200 लाइन कर्मियों को लाभ मिलेगा। बता दें मई और जून महीने का मिलने वाले भत्ते का भुगतान जून के वेतन के वेतन के साथ किया जाएगा। इसके बाद इस भत्ते का भुगतान तीन माह में किया जाएगा।

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 4 % बढ़ोतरी का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी से प्रदेश के 7.54 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। इस बात की उम्मीद की जा रही है कि जुलाई के महीने में वेतन में बदलाव आएगा।

Latest news
Related news