Thursday, September 19, 2024

MP News: पटवारी परीक्षा में धांधली की जांच करेंगे हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पटवारी परीक्षा में हुए धांधली पर एक बड़ा फैसला लिया है। पटवारी परीक्षा में हुए धांधली की जांच के लिये माननीय उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधिपति श्री राजेन्द्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया है। सेवानिवृत्त न्यायाधिपति श्री राजेन्द्र कुमार वर्मा 31 अगस्त तक जांच की रिपोर्ट राज्य शासन को प्रस्तुत करेंगे। इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार आगे का निर्णया लेगी।

सीएम बोले दोषियों को मामा ठीक कर देंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल सिवनी में एक जानसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि पटवारी भर्ती में थोड़ा सा संदेह पैदा हुआ, तो मैंने तय कर दिया कि अभी नियुक्ति नहीं, जांच होगी, अगर गड़बड़ी मिली, तो दोषियों को मामा ठीक कर देगा। पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली प्रदेश की सरकार के लिए साख का विषय बन गया है।

ग्वालियर के एक कॉलेज पर है संदेह

ग्वालियर के एनआरआई कॉलेज में बने सेंटर पर संदेह है। दरसअल, इस कॉलेज के परीक्षा सेंटर के सात उम्मीदवार टॉपर थे। जो प्रदेश के टॉप-10 में शामिल हैं। जिसके बाद से ही इस मामले में धांधली के आरोप लग रहे हैं। इसके अलावा हाल ही में परीक्षा में टॉप करने वाली अभ्यर्थी का इंटरव्यू भी सामने आया था। जिसमें वह आसान सवालों के भी जवाब नहीं दे पा रही थी। यही वजह है कि इस मामले में जांच की मांग की गई है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने निष्पक्ष जांच की मांग की थी।

Latest news
Related news