Friday, September 20, 2024

MP Politics: अरुण यादव के ट्वीट के बाद शुरू हुए विवाद का राष्ट्रीय स्तर पर हो रहा विरोध, जानिए पूरा मामला

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजनीति में एक ट्वीट पर सियासत गरमा गई है. कांग्रेस नेता अरुण यादव के एक ट्वीट के बाद शुरू हुआ विवाद पर राष्ट्रीय स्तर पर विरोध हो रहा है. यादव ने मध्य प्रदेश सरकार को 50 फीसदी कमीशन वाली सरकार बताते हुए ट्वीट किया था. इसी ट्वीट को प्रियंका गांधी ने रीट्वीट किया था, जिसके बाद मध्य प्रदेश में भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में FIR दर्ज करा दी गई है. अब बीजेपी पूरी ताकत के साथ कांग्रेस पर लगातार हमले कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर हमला करते हुये कहा कि झूठ की हांडी एक बार चढ़ती है. कर्नाटक में चढ़ गई मध्यप्रदेश में उल्टी पड़ गई.

वीडी शर्मा ने कांग्रेस को घेरा

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत पूरी बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है. वीडी शर्मा ने कहा कि “इन्होंने एमपी की जनता का अपमान किया है, यहां विकास जो हुआ है, उस पर कांग्रेस बात नहीं कर सकती इसलिए झूठ की राजनीति कर रही है. झूठ की हांडी एक बार चढ़ती है. कर्नाटक में इनका झूठ काम कर गया लेकिन एमपी में दांव उल्टा पड़ गया है” कांग्रेस के पास झूठ के अलावा कोई काम नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह ने निशाना साधते हुये कहा कि “आप देखिये चिट्ठी वायरल हुई लेकिन जिसको मालूम है, कि चिट्ठी नकली है उसने अब तक ट्वीट नहीं किया है. क्या वजह है कि दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह ने अब तक ट्वीट नहीं किया? क्योंकि इन्होने ही यह फ़र्ज़ी चिट्ठी वायरल की है” इसी कारण दोनों की न तो कोई प्रतिक्रिया आई और न ही कोई ट्वीट आया है.

इन नेताओं पर एफआइआर दर्ज

50 प्रतिशत मामले में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बीजेपी ने कल FIR की मांग की थी. जिस पर क्राइम ब्रांच ने प्रियंका गांधी, कमल नाथ, अरुण यादव और ज्ञानेंद्र अवस्थी के खिलाफ IPC की धारा 469, 500, 501 के तहत FIR दर्ज की गई है. प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में राज्य सरकार पर 50 फीसदी कमीशन लेने का आरोप लगाया था, इसमें एक पत्र का हवाला दिया गया था.

क्या है पूरा मामला?

प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा ‘मध्य प्रदेश में ठेकेदारों के संघ ने हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है, कि प्रदेश में 50 फीसदी कमीशन देने पर ही भुगतान मिलता है.’ इस पर उन्होंने दावा करते हुए लिखा कि जहां कर्नाटक की जनता ने 40 फीसदी कमीशन वाली बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था. वहीं अब मध्य प्रदेश की जनता 50 फीसदी कमीशन वाली बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर करेगी. इस एक ट्वीट के बाद पूरे मध्यप्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है. एक तरफ जहां बीजेपी कार्रवाई की मांग कर रही है तो वहीं कांग्रेस अपनी नेता के बचाव में मैदान में उतर आई है.

Latest news
Related news