Friday, September 20, 2024

MP Politics: सीएम शिवराज ने पिछोर को जिला बनाने का किया वादा

भोपाल. चुनाव आयोग ने भले ही चुनावों का ऐलान न किया हो, लेकिन भाजपा ने जोरदार तरीके से चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. इसके लिए बीजेपी ने अपने 39 विधानसभा प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है. पार्टी के बड़े नेता और सीएम शिवराज सिंह चौहान बिना थके जनसंपर्क और रैलियां कर रहे हैं, जिसमें बड़े-बड़े चुनावी वादे भी किए जा रहे हैं. ऐसा ही कार्यक्रम आज सोमवार को शिवपुरी के पिछोर विधानसभा में पहुंचे सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया. जहां सीएम शिवराज ने जनता से कहा तुम प्रीतम लोधी को विधायक बनाओ, हम पिछोर को जिला बनाएंगे.

पिछोर को जिला बनाने का किया वादा

कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि पिछोर वालों तुम्हारे जज्बे को देख कर मैं फैसला करता हूं कि पिछोर को जिला बनाया जाएगा. जिला बना कर पिछोर को सम्मान दिया जाएगा. आज सबसे मेरी एक ही प्रार्थना है. मुझे बताओ मेरे बहनों और भाइयों जो आपका साथ दे, आपको उसका साथ देना चाहिए या नहीं ? मैं आपकी जिंदगी बनाऊंगा, मैं आपका जिला बनाऊंगा. आप भारतीय जनता पार्टी को जिताओ, प्रीतम को अपना विधायक बनाओ, बाकी काम मैं आपको करके दूंगा.

सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर किया हमला

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछोर को जिला बनाने की घोषणा की है, इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “पिछोर जिला बनेगा मेरी बहनों और भाइयों चिंता मत करो. ये भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. हम जो कहते है वो करते हैं और सिंधिया जी भी जो कहते हैं वो करते हैं. जब उन्होंने देखा कि कमलनाथ सरकार वादे पूरे नहीं कर रही है तो उन्होंने कमलनाथ की सरकार गिराकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं. आपके सपनों को किसी भी कीमत पर टूटने नहीं दिया जाएगा.

मामूली अंतर से हारे थे प्रीतम लोधी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछोर विधानसभा सीट मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में आती है. 2018 में पिछोर में कुल 47 प्रतिशत वोट पड़े. 2018 में कांग्रेस से केपी सिंह ने भाजपा के प्रीतम लोधी को मामूली अंतर से हराया था. वहीं इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं केपी यादव, जो भारतीय जनता पार्टी से हैं. उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराया था. हालांकि अब देखना ये है कि सीएम शिवराज की इस रैली का चुनाव पर कितना असर पड़ता है.

Latest news
Related news