Friday, September 20, 2024

MP News: व्यापम घोटाले को लेकर इंदौर की CBI कोर्ट ने 2 आरोपियों को सुनाई सजा, ये है पूरा मामला

भोपाल. इंदौर की CBI कोर्ट ने व्यापम घोटाले के 2 आरोपियों को 5-5 साल की सजा सुनाई है. आरोपियों ने पुलिस भर्ती परीक्षा में घोटाले को अंजाम दिया था, पूरे मामले में 30 से भी अधिक गवाहों ने CBI कोर्ट में बयान दर्ज गए थे. इन्हीं बयानों के आधार पर ही कोर्ट ने आरोपियों को सजा सुनाई है.

आरोपियों को 5-5 साल की सजा

जानकारी के मुताबिक इंदौर व्यापम घोटाले में CBI की विशेष कोर्ट ने ये सजा सुनाई है. न्यायाधीश संजय कुमार गुप्ता ने फैसला सुनाते हुये 2 आरोपी वासुदेव पाठक और हरेंद्र सिंह को दोषी ठहराया है. दोनों को पांच-पांच साल की सजा और जुर्माना भी हुआ. पूरा मामला साल 2013 में पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान सामने आया था.

10 साल बाद आया कोर्ट का फैसला

साल 2013 में मध्य प्रदेश में हुई पुलिस भर्ती प्रक्रिया में परीक्षा में हरेंद्र सिंह के स्थान पर वासुदेव परीक्षा देते हुए पकड़ा गया था. इसी मामले में उच्च न्यायालय के आदेश पर इन्वेस्टिगेशन सीबीआई द्वारा की गई थी. इस इन्वेस्टिगेशन के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ CBI ने अपराध दर्ज कर चालान पेश किया था. जिसके बाद सीबीआई ने इस मामले की जांच की. इसी मामले में आरोपी हरेंद्र को भी बाद में आरोपी बनाया गया था. इस पूरे मामले में सीबीआई ने 30 गवाहों की गवाही ली और सुनवाई पूरी होने के पश्चात माननीय न्यायालय द्वारा यह सजा सुनाई गई है.

Latest news
Related news