Friday, September 20, 2024

MP Weather: एमपी में बारिश बनी आफत, इन चार स्कूलों में छुट्टी का ऐलान

भोपाल. मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. शुक्रवार को कई जिलों में तेज बारिश दर्ज की गई. नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन और भोपाल संभाग के कई जिले तरबतर हो गए हैं. भारी बारिश के चलते 6 डैमों के गेट खोले गए हैं. छिंदवाड़ा और रायसेन की सड़कें तालाब बन गई हैं. कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं. भारी बारिश को देखते हुए इंदौर समेत 4 जिलों के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. वहीं मौसम विभाग ने शनिवार को इंदौर-उज्जैन समेत कई जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

इन जिलों में छुट्टी का ऐलान

जानकारी के अनुसार भारी बारिश के दौरान मध्य प्रदेश में कई जगहों पर हालात खराब हैं. स्थिति को देखते हुए मध्‍य प्रदेश के चार जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. इंदौर, नर्मदापुरम, बैतूल और हरदा के स्कूलों में शनिवार यानी कि 16 सितंबर को छुट्टी रहेगी.

इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग ने इंदौर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, रायसेन, धार, उज्जैन, खरगोन, बैतूल, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा जिलों में अति भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है. तो वहीं विदिशा, राजगढ़, शाजापुर, आगर, मंदसौर, देवास, सीहोर, रतलाम, अशोकनगर, झाबुआ, अलीराजपुर और बड़वानी जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा भोपाल, गुना, सागर, जबलपुर, उमरिया, शहडोल, शिवपुरी, श्योपुर कलां, नीमच, नरसिंगपुर, निवारी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सिवनी, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इन डैमों के गेट खोले

भारी बारिश के चलते मध्य प्रदेश में 6 डैमों के गेट खोले गए हैं. जबलपुर में बरगी डैम और नर्मदापुरम में तवा डैम के 13-13 गेट खोले गए हैं. बता दें कि तवा डैम के गेट सीजन में पहली बार खोले गए हैं. छिंदवाड़ा में माचागोरा डैम के सभी गेट खोले दिए गए हैं. वैनगंगा नदी उफान पर है, जिसके चलते संजय सरोवर बांध के 5 गेट खोल दिए गए हैं. सतपुड़ा डैम के 7 गेट और पारसडोह डैम के 3 गेट खोले गए हैं.

Latest news
Related news