Friday, September 20, 2024

MP Big News: एमपी में बारिश ने मचाई तबाही, यात्री से भरी बस पलटी, 2 की मौत

भोपाल. मध्य प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. इंदौर में 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. पिछले 24 घंटों में 12 इंच बारिश दर्ज की गई है. आज भी मौसम विभाग ने इंदौर में मूसलाधार बारिश जारी रहने की संभावना जताई है और रेड अलर्ट जारी किया है. 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर फंसे 200 से ज्यादा लोगों के बाढ़ में फंसने की खबरें सामने आईं. कलेक्टर इलैया टी राजा समेत जिला प्रशासन और नगर निगम अलर्ट मोड पर है. बड़वानी में बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया.

नर्मदा नदी भी उफान पर

बारिश ने इंदौर संभाग में तबाही मचा दी है. इंदौर समेत खरगोन, बड़वानी, धार, खंडवा, झाबुआ जिलों में भारी बारिश हो रही है. नर्मदा नदी उफान पर है, जिससे कई जगहों के डैमों के गेट खोले गए हैं. इसकी वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया है और बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

बारिश के चलते 2 लोगों की मौत

बड़वानी में बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया. बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को रेस्क्यू करके ला रही बस ही पुलिया पर पलट गई. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. बस में लगभग 30 लोग सवार थे. बस पलटने पर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया, लेकिन 2 लोग घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

इंदौर में हुई 12 इंच बारिश

इंदौर में पिछले 24 घंटों में 12 इंच बारिश हुई है. शहर भर में नदी-नाले उफान पर हैं. बारिश के चलते इंदौर के राजकुमार नगर, कबूतरखाना, सुपर कॉरिडोर, गांधी नगर, शेरपुर बाग, सिकंदराबाद की गलियों में पानी भर चुका है. निचले इलाकों के कई घरों में पानी घुस गया है. महेश नगर में निचली बस्ती के घरों को खाली कराना पड़ा. सड़कों पर जलभराव है. मुख्य सड़कें भी तालाब बनती हुई नजर आ रही हैं, जिसकी वजह से आवागमन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वहीं महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि भारी बारिश में किसी भी पिकनिक स्पॉट पर जाने से बचें, वहीं जिन बस्तियों में जलभराव हुआ है. उन बस्तियों कालोनियों के लिए फूड पैकेट्स उपलब्ध करने का काम किया जा रहा है.

Latest news
Related news