Friday, September 20, 2024

MP News: दशमत कांड के बाद एक और बड़ा मामला, बीजेपी नेता ने आदिवासी युवक को चप्पल से पीटा

भोपाल. सीधी के दशमत रावत कांड में हुई भाजपा की किरकिरी को अभी ज्यादा दिन भी नहीं गुजरे थे कि अब अनूपपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आ गया. जिले में एक युवक ने मृतक के साथी की चप्पल से पिटाई कर दी. पिटाई करने वाला आरोपी भाजपा युवा मोर्चा का नेता बताया जा रहा है. जब ये मामला सामने आया तो आरोपी का पक्ष था कि पीड़ित को सदमे से बाहर लाने के लिए उसकी पिटाई की गई. मामले की जानकारी मिलने पर आरोपी नेता के ऊपर एससी एसटी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

मृतक के साथी को जमकर पीटा

दरअसल अनूपपुर शहर से कुछ ही दूर ग्राम पंचायत जमुड़ी के पास एक मोटरसाइकिल सवार की पिकअप से टक्कर होने से मौके पर ही मौत हो गयी. घटनास्थल पर पहुंचे भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष जय गणेश दीक्षित ने मृतक के जीवित बचे साथी से मृत व्यक्ति के बारे में पूछताछ की. इसके बाद अपने साथी की मौत से सदमे में आ जाने के कारण जब बरनू सिंह ने कोई जवाब नहीं दिया तो नेता जी ने सरेआम जूतों से उसकी पिटाई कर दी.

बुजुर्ग को क्यों पीटा?

बताया जा रहा है कि पुष्पराजगढ़ से बरनू सिंह गोंड अपने एक परिचित 60 साल के भोमा सिंह को लेकर आ रहा था. अनूपपुर-अमरकण्टक मुख्य मार्ग पर अनूपपुर से मुर्गी लादकर जा रही पिकअप MP65 GA 2211 की टक्कर लगने से भोमा सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी. अपने साथी की मौत से बरनू सदमे में आ गया. वहां पहुंचे युवाओं और नेता जी ने मृतक के संबंध में बरनू से पूछताछ की. जब जवाब नहीं मिला तो नेता जी बुजुर्ग को पीटने लगा.

कमलनाथ ने बीजेपी पर बोला हमला

अब इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरना शुरू कर दिया है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘शिवराज जी आप यह वीभत्स वीडियो देखकर अनदेखा नहीं कर सकते. अनूपपुर जिले में एक आदिवासी व्यक्ति के शव के बगल में भारतीय जनता पार्टी का नेता दूसरे आदिवासी व्यक्ति को चप्पल से पीट रहा है। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी, आदिवासी अत्याचार पार्टी बनती जा रही है.

आरोपी पर कड़ी कार्रवाई

वहीं मामले को लेकर अनूपपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि बरनू सिंह गोंड की शिकायत पर आरोपी जय गणेश दीक्षित और जितेंद्र कुशवाहा के ऊपर पुष्पराजगढ़ थाने में ST-SC एक्ट एवं मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. आगे की कार्रवाई के लिए अनूपपुर थाना भेजा गया है. इस पूरे मामले में अनूपपुर के भाजयुमो जिलाध्यक्ष का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है, जल्द ही कार्रवाई होगी. वहीं भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रामदास पुरी के अनुसार आरोपी नेता को सारे दायित्वों से हटा दिया गया है.

Latest news
Related news