Friday, September 20, 2024

CM शिवराज ने भोपाल मेट्रो ट्रायल रन को दिखाई हरी झंडी, कांग्रेस ने कमलनाथ को दिया श्रेय

भोपाल। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से राज्य की बीजेपी सरकार लगातार घोषणाएं और सौगात दे रही हैं। इसी क्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को भोपाल में सुभाष नगर से आरएएमपी स्टेशन के बीच चलने वाली मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान सीएम शिवराज ने मेट्रों का सफर भी किया। उनके साथ इस दौरान प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विश्वास सारंग भी मौजूद रहे।

लंबे समय से था इंतजार

दरअसल लंबे समय से भोपाल के लोगों को मेट्रो का इंतजार है। आखिरकार मंगलवार को राजधानी भोपाल में मेट्रो ट्रेन का फाइनल ट्रायल शुरु हुआ। इंदौर के बाद भोपाल को भी मेट्रो की सौगात दी गई है। सुभाष नगर से आरएएमपी स्टेशन के बीच इसका फाइनल ट्रायल शुरू हो गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मेट्रो अधिकारियों और प्रदेश सरकार में मंत्री कैलास सारंग की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया।

कमलनाथ को श्रेय देने में जुटी कांग्रेस

अब भोपाल के लोगों को जल्द ही इंदौर और भोपाल के बीच मेट्रो चलने की उम्मीद है। राजधानी में मेट्रो का संचालन शुरू होने से लोगों को न सिर्फ समय की बल्कि पैसों की भी बचत होगी। उधर, कांग्रेस इसका श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को दे रही है। पूर्व मंत्री और विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने ही मेट्रो की कल्पना की थी। इसे धरातल पर उतारने का प्रयास उसी समय से शुरू हो गया था।

Latest news
Related news