Friday, September 20, 2024

MP News: कांग्रेस एक बार फिर बदल सकती है उम्मीदवारों के नाम

भोपाल: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस पार्टी ने 230 और बीजेपी ने 228 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। अन्य पार्टियां भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रही हैं। कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों का नाम सामने आते ही बवाल शुरू हो गया है। प्रत्याशियों के बढ़ते विरोध के कारण कांग्रेस पार्टी ने अपने 4 उम्मीदवारों के नामों में बदलाव किया है। लेकिन अभी भी विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इन सीटों पर थम नहीं रहा विरोध

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस के नाराज कार्यकर्ता अपनी मांगों के लेकर राजधानी भोपाल में अड़े हुए हैं। बिजावर, निवाड़ी, शुजालपुर में कांग्रेस ककार्यकर्ता अपने ही पार्टी के खिलाफ विरोध करते नजर आ रहे हैं। दरअसल, शुजालपुर से कांग्रेस के नेता बंटी बना के समर्थकों ने राजधानी भोपाल में जमकर प्रदर्शन किया और प्रत्याशी बदलने की मांग की है। वहीं निवाड़ी में कांग्रेस ने बीजेपी से आए अमित राय को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिसके बाद स्थानीय दावेदारों की तरफ से उनका विरोध किया जा रहा है। बिजावर विधानसभा से कांग्रेस ने झांसी के रहने वाले चरण सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है जिसका स्थानीय कार्यकर्ता बाहरी कह कर विरोध कर रहे हैं।

पहले भी बदला है उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस पार्टी ने आगामी विधानसभा को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ताओं के विरोध करने पर पहले भी उम्मीदवारों के नाम बदल चुकी है। हाल ही में मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने चार उम्मीदवारों के नाम बदले हैं। सुमावली विधानसभा, पिपरिया विधानसभा, बड़नगर और जावरा विधानसभा के लिए पहले उम्मीदवारों को बदल कर नए उम्मीदवार उतारे गए हैं।

Latest news
Related news