Friday, September 20, 2024

MP Weather: IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, प्रदेश के इन क्षेत्रों में होगी बारिश

भोपाल। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलो में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है । इस बार प्रदेश में ठंड का असर काफी देरी से देखने को मिला। यही कारण है कि अब वोअहसास कड़ाके की ठंड में बदलता दिखाई दे रहा है । इसी बीच मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

ग्वालियर मे सबसे ज्यादा ठंड

मध्य प्रदेश के कई शहरो में ठंड ने दस्तक दे दी है। ग्वालियर मे एक बार फिर पारा लुढ़क कर 10.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। पचमढ़ी में पारा 11.2 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो अरब सागर की तरफ से दक्षिण- पश्चिम हवाएं चक्रवाती घेरे से प्रभावित होंगी और एमपी के कई जिलों में बारिश हो सकती है। शनिवार और रविवार को रतलाम, इंदौर, आलीराजपुर, झाबुआ, उज्जैन जिले में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा कई शहरो में ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है।

बारिश के बाद ज्यादा पड़ेगी ठंड

पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान की बात की जाए तो 31.4 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया.
बता दें, बारिश के बाद मौसम साफ होने से प्रदेश में हाड़ कपाने वाली ठंड की दस्तक हो जाएगी। दिसंबर के पहले सप्ताह में सर्दी और भी तेज हो जाएगी। प्रदेश के 22 शहरों का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से कम दर्ज किया गया।

Latest news
Related news