Friday, September 20, 2024

MP Election: चुनाव परिणाम से पहले कांग्रेस बना रही रणनीति, कमलनाथ के बंगले पर बैठक जारी

भोपाल। एमपी मे मतगणना से पहले कांग्रेस काफी एक्टिव नजर आ रही है। वो इस बार किसी भी प्रकार की चूक नही करना चाहती है। कांग्रेस अब मतगणना के लिए विशेष प्लानिंग कर रही है। आज कांग्रेस ने अपने सभी 230 प्रत्याशियों को राजधानी भोपाल मे आमंत्रित किया है। बताया जा रहा है कि आज सभी 230 कांग्रेस प्रत्याशियों की विशेष ट्रेनिंग पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर आयोजित की गई है।

मतगणना से पहले दी जाएगी ट्रेनिंग

कांग्रेस इस चुनाव में किसी भी कीमत पर लापरवाही नहीं बरतना चाहती है। यही कारण है कि सभी प्रत्याशियों को इस बैठक में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। कांग्रेस अपने सभी 230 उम्मीदवारों और उनके काउंटिंग एजेंट्स को ट्रेनिंग देगी। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज ट्रेनिंग सेशन रखा गया है। इसके लिए उन्हें भोपाल बुलाया गया है। इस ट्रेनिंग कैम्प में सभी प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट्स को मतगणना से संबंधित जानकारी और ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके साथ ही पोस्टल बैलेट वोट को लेकर भी बताया जायेगा कि किस प्रकार से इनकी काउटिंग पर नजर बनाए रखनी है।

कमलनाथ ने कराया सर्वे

वोटिंग के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक सर्वे कराया है। इसमें सभी 230 विधानसभा सीटों पर हुई वोटिंग के बाद की स्थिति का अंदाजा लगाया जा रहा है। ऐसे में जिन सीटों पर वोटों की गिनती अंतिम दौर तक जाकर रुकने वाली है, वहां के उम्मीदवारों को भी पहले से ही अलर्ट कर दिया गया है। इस बार एमपी में जमकर मतदान हुआ है। सूबे में 76 फीसदी वोटिंग हुई है।

Latest news
Related news