Friday, September 20, 2024

MP Election Result: मोदी-नड्‌डा ने की बैठक, जल्द हो सकता है सीएम के नाम का ऐलान

भोपाल। एमपी विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी के अंदर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चर्चांएं शुरू हो गई हैं। कई लोगों का मानना है कि एमपी को इस बार नया मुख्यमंत्री मिल सकता है. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ही सीएम बने रहेंगे। इधर दिल्ली में एमपी के सभी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों ने डेरा डाल रखा है। सूत्रों और राजनीतिक जानकारों की मानें तो आज शाम तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है।

मोदी ने की बैठक

बता दें, मंगलवार देर रात को पीएम नरेंद्र मोदी ने अचानक से दिल्ली में अपने निवास पर बैठक बुला ली। उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को मीटिंग के लिए बुलाया। जहां बंद कमरे में करीब एक घंटे तक प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्‌डा के बीच बातचीत चली। इस मीटिंग में एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर विचार-विमर्श हुआ। शाम होते ही पीएम हाउस पर बीजेपी के राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रमुख नेताओं का आना शुरू हो गया. सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के पास एक लिस्ट है, जिसमें उन दिग्गज नेताओं के नाम हैं, जिनमें से इन 3 राज्यों के मुख्यमंत्री का चयन होना है.

सीएम फेस के दावेदार

एमपी के वर्तमान में सीएम शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल, BJP प्रदेश अध्यक्ष V.D शर्मा ये वो प्रमुख चेहरे हैं, जिन्हें सीएम पद के प्रमुख दावेदारों में माना जा रहा है. अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेना है। इसलिए इस इन पीएम मोदी के निवास पर बड़ी बैठक रखी गई वही दूसरी तरफ सीएम शिवराज छिंदवाडा के दौरे पर हैं।

शिवराज छिंदवाडा के दौरे पर

सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को छिंदवाड़ा जा रहे है। वो वहां पर भारतीय जनता पार्टी की सभी 7 सीटों पर हुई हार की समीक्षा करेंगे। सीएम शिवराज ने ऐलान भी किया है कि छिंदवाड़ा में भारतीय जनता पार्टी को मजबूती दिलानी है और आने वाले लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीट जीतकर बीजेपी को देना है, ताकि पीएम नरेंद्र मोदी बड़े बहुमत के साथ देश के एक बार फिर से प्रधानमंत्री बन सकें।

Latest news
Related news