Friday, September 20, 2024

MP News: विधानसभा बजट सत्र का आज 11वां दिन, सरकार को इन मुद्दों को लेकर घेरेगा विपक्ष

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का सोमवार यानि आज 11वां दिन है। इस सत्र में विपक्ष लगातार सरकार को सवालों के कटघरे में खड़ा कर रही है। आज भी विपक्ष द्वारा सरकार को महू में आदिवासी युवती की मौत, पुलिस गोलीबारी में मारे गए युवक के परिवारजनों पर केस दर्ज करने के मामले पर सरकार को घेरा जाएगा। इसके अलावा, प्रदेश में हुई बारिश और ओलावृष्टि के दौरान फसलों को हुए नुकसान का मामला भी उठाया जाएगा। इसके अलावा, 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के पेपर लीक का मामला भी विधानसभा में गूंजता हुआ नजर आएगा।

विधायक उठाएंगे ये मुद्दें

विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया, संजय सत्येन्द्र पाठक, नारायण सिंह पट्टा द्वारा सिवनी जिले के पेंच नेशनल पार्क के कोर एरिया क्षेत्र में व्यवसाय पर लगी पाबंदी को हटाने के लिए वनमंत्री का ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

शरदेन्दु तिवारी, पंचूलाल प्रजापति, कुंवर सिंह टेकाम, रीवा के श्यामशाह द्वारा मेडिकल कॉलेज में डीन द्वारा पद का गलत इस्तेमाल करने की ओर चिकित्सा शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

शैलेन्द्र जैन द्वारा पांचवीं व आठवीं की परीक्षा को बोर्ड पैटर्न से मुक्त रखे जाने की ओर स्कूल शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

हिना लिखीराम कावरे द्वारा साल 2006 से 2008 तक जन्म लेने वाली बालिकाओं को लाडली लक्ष्मी योजना का लाभ न मिलने की ओर सीएम शिवराज का ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

सुखदेव पांसे बैतूल के मुलताई-हतनापुर रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू न किए जाने पर, लोक निर्माण मंत्री का ध्यान इस ओर आकर्षित करेंगे।

रमेश मेंदोला द्वारा शिक्षा के अधिकार के तहत कमजोर वर्ग के छात्र-छात्राओं के शुल्क की प्रतिपूर्ति न किए जाने की ओर स्कूल शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित किया जाएगा।

Latest news
Related news