Friday, September 20, 2024

MP Weather: 23-25 मार्च को होगा वेदर डिस्टर्बेंस, ग्वालियर-चंबल संभाग में होगी मूसलाधार बारिश

भोपाल। मध्यप्रदेश में 23 से 25 मार्च के बीच फिर से वेदर डिस्टर्बेंस होगा और कई शहरों में बारिश के आसार हैं। इस सिस्टम का प्रभाव ग्वालियर-चंबल संभाग में ज्यादा देखने को मिलेगा, जबकि भोपाल और इंदौर में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। बुधवार को ज्यादातर जिलों में मौसम सुहाना रहने की उम्मीद है।

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने क्या कहा?

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने जानकारी देते हुए कहा कि 16 मार्च को वेदर सिस्टम सक्रिय हुआ था, जो 20-21 मार्च को समाप्त हो गया। इससे प्रदेश के ज्यादातर शहरों में मौसम में सुधार हो गया, पर 23 से 24 मार्च के बीच बारिश का एक दौर फिर शुरू होने को जा रहा है। इसका सबसे अधिक प्रभाव ग्वालियर-चंबल में पड़ेगा।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 23 से 25 मार्च के बीच भोपाल, विदिशा, सीहोर, बैतूल, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में मौसम के मिजाज में बदलाव रहेगा। तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

भोपाल में 23 मार्च को मौसम बदलेगा करवट

मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल में 22 मार्च को बारिश की उम्मीद नहीं है। सिस्टम लौटने के कारण आसमान शीतल रहेगा, लेकिन 23 मार्च से मौसम फिर से करवट बदलेगा। हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि 24 मार्च को भी हल्की बारिश हो सकती है।

Latest news
Related news